Thursday 24 September 2015

UPBTC Third Counseling 2015:बीटीसी की तीसरी काउंसि¨लग में थमा भोगांव

बीटीसी की तीसरी काउंसि¨लग में थमा भोगांव


भोगांव। मंगलवार रात बीटीसी 2014 में प्रवेश लेने आये अभ्यर्थियों ने देर रात जमकर हंगामा काटा। डायट कार्यालय पर पथराव करने के साथ ही ताले तोड़ने की भी कोशिश की। रात आठ बजे काउंटर बंद किए जाने के बाद अभ्यर्थियों का आक्रोश फूटा। सूचना पर पहुंचे एसडीएम भोगांव और पुलिस फोर्स की मौजूदगी में रात दस बजे पुन: डायट कार्यालय खोला गया। इसके बाद देर रात दो बजे तक शेष बचे प्रपत्र जमा किए गए। वहीं अभ्यर्थियों के हंगामे से जीटी रोड पर दोनों ओर जाम लग गया। रात अधिक होने के कारण अभ्यर्थी और उनके परिवारीजनों डायट परिसर में ही रात गुजारी।

बीटीसी 2014 की प्रवेश प्रक्रिया के तीसरे चरण की जारी कट आफ सूची के बाद अभ्यर्थियों का मंगलवार को हुजूम उमड़ पड़ा। वहीं डायट प्रशासन ने मंगलवार की रात्रि आठ बजे फाइलों के जमा करने वाले काउंटर बंद कर दिए। इसके चलते बड़ी संख्या में अभ्यर्थी प्रपत्र जमा करने से रह गए। उक्त लोगों का इससे आक्रोश भड़क गया और उन्होंने जीटी रोड को जाम कर दिया। मौके पर पहुंचे उपजिलाधिकारी महेश प्रकाश गुप्ता ने रात दस बजे दोबारा से फाइलों को जमा करवाने का आदेश दिया। इसके बाद अभ्यर्थियों का आक्रोश शांत हुआ। इसके बाद रात दो बजे तक फाइलों को जमा कराने के लिये अभ्यर्थियों की भीड़ डटी रही। इस दौरान एसडीएम के अलावा चार थानों का फोर्स भी पूरी रात डायट पर तैनात रहा। उल्लेखनीय है कि कि पंचायत चुनाव को लेकर प्रशासन ने प्रदेश की सभी डायटों को आदेश जारी कर हर हाल में बीटीसी की तीसरी काउसिलिंग को पूरा करने के निर्देश दिये थे। इसके तहत जिला शिक्षा प्रशिक्षण संस्थान के प्राचार्य ने तीसरे चरण की कट आफ सूची प्रकाशित कर दी। कट आफ सूची का प्रतिशत काफी कम होने के कारण बीटीसी अभ्यर्थियों का सैलाब मंगलवार को प्रात: से ही डायट भोगांव पर उमड़ पड़ा। मंगलवार की रात्रि लगभग आठ बजे जैसे ही डायट पर फाइलों के जमा करने का काउंटर बंद कर किए तो अभ्यर्थियो का आक्रोश भड़क गया। उन्होंने डायट परिसर के ताला तोड़ने का प्रयास किया और पत्थरबाजी करने लगे। इससे भगदड़ मच गई। डायट प्राचार्य ने मामले की जानकारी उच्चाधिकारियों को दी। मौके पर पहुंचे उपजिलाधिकारी एमपी गुप्ता ने अभ्यर्थियों को समझाकर कर काउंटरों को चालू कराया जो कि रात्रि लगभग दो बजे तक चलता रहा। बुधवार को भी प्रात: डायट परिसर खुलते ही अभ्यर्थियों की भीड़ लगी रही और शाम तक फाइलें जमा होती रहीं। डायट प्राचार्य शैलेंद्र वर्मा ने बताया कि दो दिन बाद सूची कार्यालय पर चस्पा कर दी जाएगी।
कई से हुई लूटपाट
भोगांव डायट पर काउसिलिंग कराने आये अभ्यर्थियों के साथ बदमाशों ने जमकर लूटपाट की। कई अभ्यर्थियों के मोबाइल एवं जरूरी सामान छीन लिया। वहीं भोगांव नगर के लोगों ने काउसिलिंग कराने आए अभ्यर्थियों को जरूरत का सामान चार गुने दामों पर बेचा।

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.

Latest Cut Off / Vigyapti